बेल्लारी (कर्नाटक)। वी. गुनाश्री ने तमिलनाडु की चार अन्य लड़कियों के साथ कर्नाटक के बेल्लारी में इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (आईएसएस) में जारी 2022 सब-जूनियर गर्ल्स एंड बॉयज नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। गुनाश्री ने पंजाब की सिमरनजीत कौर के खिलाफ 46 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-16 दौर के मैच में 3-2 से करीबी जीत दर्ज की, जबकि एन. कीर्ति जोशिया ने 44 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में पंजाब की एक अन्य मुक्केबाज शुकमन दीप कौर के खिलाफ एकतरफा अंदाज में 5-0 से आसान जीत हासिल की। 

एम. साई अबी (34 किग्रा) और एम. रोशनी (38 किग्रा) ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश की अपनी प्रतिद्वंद्वियों गिदा जनम और पार्वती को क्रमश: 5-0 और आरएससी राउंड 2 के आधार पर हराया। एसएम चार्मी (63 किग्रा) तमिलनाडु की अन्य मुक्केबाज हैं, जिन्होंने गोवा की वैश्नवी को 5-0 से मात देकर अंतिम-8 दौर में प्रवेश किया। महाराष्ट्र और पंजाब के भी चार-चार मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 22 -28 May 2022 : सूर्य के समान चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, वृश्चिक और धनु राशि वालों पर रहेगी विशेष कृपा


महाराष्ट्र के लिए सुहानी बोराडे (46 किग्रा), भक्ति कुंगडे (63 किग्रा), नव्या नवेली (52 किग्रा) और समीक्षा सोलंकी (40 किग्रा) ने दबदबा कायम रखा, जबकि शिवानी तूर (63 किग्रा), मुस्कान (54 किग्रा), रागिनी मट्टू (34 किग्रा) और पलक (38 किग्रा) पंजाब की मुक्केबाज हैं, जिन्होंने प्रभावशाली जीत के साथ अंतिम-8 दौर में प्रवेश किया। 

सुहानी, नव्या और समीक्षा ने हिमाचल प्रदेश की रोहानी राणा, असम की होंगली बसुमतारी और दिल्ली की रितु कुमारी के रूप में अपनी-अपनी विरोधियों के खिलाफ 5-0 के फैसले के साथ जीत हासिल की जबकि भक्ति के क्लीन अटैक ने रेफरी को हिमाचल प्रदेश की रिया शर्मा के खिलाफ उनके मुकाबले को शुरुआती दौर में ही रोकने पर मजबूर कर दिया। इस तरह भक्ति ने एकतरफा जीत के साथ अगले दौर में प्रवेश किया। उधर, पलक और शिवानी ने पंजाब के लिए प्रभुत्व का नेतृत्व किया। 

पलक ने जहां आरएससी के फैसले के आधार पर आंध्र प्रदेश की अनुष्का नेला पल्ली को हराया जबकि शिवानी ने आंध्र प्रदेश की ही बुएला प्रग्ना रानी को पराजित किया। मुस्कान ने भी राजस्थान की गायत्री शर्मा के खिलाफ समान अंतर से प्रभावशाली जीत हासिल करने के लिए आक्रामक प्रदर्शन किया। इसी तरह रागनी ने हिमाचल प्रदेश की वंशिका ठाकुर पर 5-0 से आसान जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

यह भी पढ़े :RBI Alert for Cyber Fraud : पुराने सिक्के और नोट ऑनलाइन बेचने से पहले सावधान , ठगी के हो सकते हैं शिकार

इस प्रतियोगिता में देश भर की 31 टीमों के 621 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं। इनमें 348 लड़के हैं। इस चैम्पियनशिप में प्रत्येक बाउट के प्रत्येक राउंड के बीच एक मिनट के ब्रेक के साथ दो-दो मिनट के तीन राउंड होते हैं।