बॉलीवुड की फिल्में अपनी भव्यता के लिए जानी जाती है। पहले फिल्म निर्माता शूटिंग के लिए यूरोपीय देशों के लिए लंबा सफर तय करते थे, लेकिन धीरे-धीरे उनकी नजर में नॉर्थईस्ट की खूबसूरती आने लगी। क्या आप जानते हैं कि टैंगो चार्ली (2005), बम बम बोले (2010), रॉक ऑन 2 की शूटिंग शिलॉन्ग में पूरी हुई। विशाल भारद्वाज की फिल्म रंगून में सैफ अली खान, शाहिद कपूर और कंगना रनौत ने भी अरुणाचल और असम में शूटिंग की थी। 

रंगून (अरुणाचल प्रदेश, असम) (rangoon movie)

विशाल भारद्वाज की फिल्म रंगून की शूटिंग असम और अरुणाचल प्रदेश में हुई है। इस फिल्म में सैफ अली खान, शाहिद कपूर और कंगना रनौत थे। 

रॉक ऑन 2, (शिलांग) (Rock On 2)

फरहान अख्तर, अर्जुन रैंप और श्रद्धा कपूर अभिनीत रॉक बैंड के इर्द-गिर्द घूमती इस ड्रामा फिल्म की शूटिंग देश के सबसे खूबसूरत और प्राचीन हिल स्टेशन शिलांग में की गई थी।

ऐसा ये जहान (असम) (Aisa Yeh Jahaan)

असम के गोलाघाट जिले में पलाश सेन और इरा दुबे अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग हुई थी। इस फिल्म को बिस्वजीत बोरा ने निर्देशित किया था। 

दंश, (मिजोरम) (Dansh)

दंश फिल्म को कनिका वर्मा ने निर्देशित किया था। ये फिल्म मिजो नेशनलिस्ट फ्रंट के आंदोलन पर आधारित थी। इस फिल्म की कहानी को अनीश रंजन ने लिखा। दंश फिल्म को विभिन्न भारतीय और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में नामांकित किया गया था। इस फिल्म में के के मेनन, सोनाली कुलकर्णी और आदित्य श्रीवास्तव मुख्य भूमिका निभाई थी। 

दमन (असम) (Daman)

इस फिल्म को कल्पना आजमी ने निर्देशित किया था। रवीना टंडन अभिनीत बॉलीवुड ड्रामा फिल्म दमन की शूटिंग आंशिक रूप से गुवाहाटी में की गई थी। रवीना टंडन ने दुर्गा सैकिया की भूमिका के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।