असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिसवा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने इसे कोकराझार में BTR में BJP-UPPL सरकार के एक साल के पूरा होने का जश्न मनाया। बिस्वा सरमा (CM Himanta) ने कहा कि "नई BTR सरकार ने एक वर्ष पूरे किया - एक साल जो बहुत फेंक दिया गया चुनौतियों का। हालांकि, सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता के साथ प्रगति की दिशा में एक नई गति प्राप्त की है। "



उन्होंने कहा कि बोडो समझौते में BTC की गुंजाइश और शक्ति में वृद्धि हुई है। समझौते ने बोडो  (Bodo) लोगों से संबंधित मुद्दों को हल किया और उनके सामाजिक, सांस्कृतिक, भाषाई पहचानों को बढ़ावा दिया और संरक्षित किया।
बिस्वा सरमा (CM Himanta) कहा कि "पिछले एक साल में शांति और प्रगति ने बोडोलैंड क्षेत्रीय क्षेत्र (Bodoland Territorial Region) में गति प्राप्त की है। हम इस क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और समग्र प्रगति के लिए बोडोफा उपेंनाथ ब्रह्मा और लोगों के सपने को पूरा करते हैं। "
इसने अलग-अलग NDFB गुटों के पूर्व सदस्यों के पुनर्वास के लिए बोल्ड कदम भी सुनिश्चित किए। असम के मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने अपनी पहलों के साथ पहले से ही 2600 पूर्व NDFB कार्यकर्ताओं को पुनर्वास किया है।