भाजपा असम में अगली सरकार बनाने के लिए आज राज्यपाल के समक्ष दावा पेश करने की संभावना है। इससे पहले, एक विधायक दल के नेता या तो वर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या प्रभावशाली मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा गुवाहाटी में एक बैठक में चुने जाएंगे। पार्टी के नेता, जो राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक दल सरमा को अपना नेता चुनने की संभावना है, जिससे वह अगले मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त कर सकें।


भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने अभ्यास कराने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया है। पार्टी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को असम के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। सोनोवाल और सरमा के साथ तोमर और सिंह दोनों नई दिल्ली से गुवाहाटी पहुंचे। भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने असम में नई भाजपा सरकार के गठन के लिए सीएम सोनोवाल और वरिष्ठ मंत्री सरमा के साथ दिल्ली में अपने आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में चर्चा की है।


बैठक के बाद, सरमा ने कहा कि “असम बीजेपी विधायक दल कल गुवाहाटी में बैठक करेगा। आपको बैठक के बाद सभी जवाब मिलेंगे। ” भाजपा ने 60 सीटें जीतीं जबकि उसके गठबंधन के साझेदार एजीपी और यूपीपीएल ने 126 सदस्यीय राज्य विधानसभा में नौ और छह सीटें हासिल की है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह गुवाहाटी में श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में होगा।