भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा को असम का प्रभारी नियुक्त किया है, जबकि पार्टी के संबित पात्रा को मणिपुर का प्रभार दिया गया है। बीजू जनता दल (बीजद) के पूर्व नेता, मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हुए थे। आमतौर पर, वह 2000 से 2009 तक दो बार राज्यसभा में संसद सदस्य रह चुके हैं। राजनीति में पात्रा ने काफी लंबा समय तय किया है।


पात्रा ने राजनीति के सफर में कई तरह के अच्छे पद हासिल किए हैं। इनको जो भी पदभार दिया जाता है उसका बखूबी ढ़ंग से कार्य करते हैं।  जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा को पूर्वोत्तर भारत के असम राज्य का प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीजेपी अभी कई राजनेताओं को अलग अलग जिम्मेदारी दे रही है। इसी के साथ किसी को बढ़ा पदभार मिल रहा है तो किसी को एक नई जिम्मेदारी दी गई है।


जानकारी के लिए बता दें कि बैजयंत पांडा को भगवा पार्टी का एक महत्वपूर्ण नेता माना जाता है। इनकी राजनीति के हर कोई कायल है। इन्होंने राजनीति में लम्बा सफर तय किया है। अभी इनको पार्टी ने पूर्वोत्तर की नई जिम्मेदारी संभालने को दी है। जो कि असम के कैबिनेट मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के साथ समन्वय करेंगे। पांडा असम के प्रभारी होंगे।