आगामी बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) चुनावों में 27 में से कम से कम 22 सीटों पर नजर रखने वाली बीजेपी जनता से अपेक्षित वादों के साथ आई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (BTC) चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, राष्ट्रीय महासचिव दिलीप सैकिया और राज्य भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने कोकराझार में घोषणा पत्र जारी किया।


भाजपा का घोषणापत्र बोडोलैंड के लोगों के लिए वादों का एक गुलदस्ता था। घोषणा पत्र जारी करने के बाद, सरमा ने कहा कि भाजपा बोडोलैंड क्षेत्रीय क्षेत्र (बीटीआर) समझौते के सभी खंडों को लागू करने के लिए बाध्य है, जिसमें गांवों को शामिल करना और शामिल करना शामिल है। भाजपा ने घोषणा की ग्राम परिषद विकास समिति (VCDC) प्रणाली को समाप्त कर दिया जाएगा और बोडोलैंड में एक त्रि स्तरीय पंचायती प्रणाली पेश की जाएगी।


भगवा पार्टी ने BTC में सर्वांगीण विकास का वादा किया, जिसमें 4,000 किलोमीटर की सड़क भी शामिल है, अगर उसे वोट दिया जाए। यह घोषणा की कि तामुलपुर को अलग जिला बनाया जाएगा, जो वर्तमान बक्सा जिले से बाहर है। युवा मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए, भाजपा ने कई वादे किए हैं। उदलगुरी में बोडोलैंड विश्वविद्यालय परिसर और प्रत्येक उप-विभाग में सरकारी कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। सरमा ने दावा किया कि BTC केंद्रीय चयन बोर्ड को समाप्त कर दिया जाएगा और BTC में सभी सरकारी पदों पर आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण होगा।