भारतीय जनता पार्टी असम इकाई के प्रदेश उपाध्यक्ष और असम सरकार के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ल बरुआ ने बुधवार को कहा कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में भाजपा दोबारा बहुमत की सरकार बनाएगी। बरुआ ने गोवर्धन स्थित शंकराचार्य के आश्रम में चल रहे महायज्ञ में आहुतियां दीं और पुरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अधोक्षजानंद देवतीर्थ का आशीर्वाद लिया।

आश्रम में उन्होंने सबसे पहले आद्य शंकराचार्य भगवान की पादुका का पूजन किया। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा असम प्रदेश उपाध्यक्ष खलीलुर्रहमान भी शंकराचार्य का आशीर्वाद लेने आश्रम पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि असम सहित पूरा पूर्वोत्तर भारत पुरी शंकराचार्य के सीमा क्षेत्र में आता है। वहां सुख-शांति की बहाली में शंकराचार्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

उमाशक्ति पीठाधीश्वर दंडी स्वामी रामदेवानंद सरस्वती महाराज, वैष्णव अखाड़ों के चतुष्संप्रदाय के महंत फूलडोल बिहारीदास, भागवत प्रवक्ता मनोज मोहन शास्त्री और हिंदूवादी नेता राजनारायण द्विवेदी राजू भैया व संतों ने जगद्गुरु शंकराचार्य अधोक्षजानंद देवतीर्थ का अभिनंदन किया। सभी ने जगद्गुरु से वृंदावन में लगने जा रहे कुंभ मेला सहित विभिन्न धार्मिक व सामाजिक विषयों पर चर्चा की।