प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देश के कोरोना की पहली लहर के दौरान ही 'दो गज की दूरी मास्क है जरूरी' का नारा दिया था। जिसे देश की जनता ने माना भी और इसकी अहमीयत को समझा भी। लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) के ही मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री के नारे को अंगूठा दिखाते नजर आ रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं असम के मुख्यमंत्री और पूर्वोत्तर में भाजपा के चाणक्य हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की। जिन्हें ज्यादातर कार्यक्रमों में बिना मास्क (No mask) के देखा जा सकता है। जिसकी तस्वीरें उनके ट्विटर अकाउंट (Himanta twitter account) पर देखी जा सकती है। 

ट्विटर पर उनके आज से पिछले 4-5 दिन पहले के कार्यक्रमों की तस्वीरों पर नजर डालें तो आप देखेंगे कि उन्होंने मुश्किल से एक-दो बार ही मास्क पहना है। भीड़ में अक्सर वे बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। बता दें आज (गुरुवार) हिमंता के ट्विटर पेज पर सात कार्यक्रमों की तस्वीरें शेयर की गई हैं, सभी तस्वीरों में वे बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। और ज्यदातर तस्वीरों में वे भीड़ के बीच खड़े हैं। बताते चलें कि आज दिल्ली में उनका केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से असम-मेघालय सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर मिलने का कार्यक्रम है। इस दौरान मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Meghalaya Chief Minister Conrad Sangma) भी मौजूद रहेंगे। 

वहीं, एक दिन पहले बुधवार की बात करें तो हिमंता ने कुछ 6 कार्यक्रमों में भाग लिया था जिसकी तस्वीरें उनके ट्विटर पेज पर शेयर की गई। इन 6 कार्यक्रमों में से हिमंता ने सिर्फ एक कार्यक्रम के दौरान ही मास्क लगाया है। वहीं मंगलवार 18 जनवरी की बात करें तो इस दिन हिमंता तीन कार्यक्रमों में शामिल हुए थे जिसकी तस्वीरें शेयर की गई हैं। और तीनों ही कार्यक्रमों में वे बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। 

बता दें कि असम में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में मंगलवार को कोरोना के सर्वाधिक 8072 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रिमतों का आंकड़ा बढक़र 6,61,789 तक पहुंच गया है। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत (Health Minister Keshab Mahant) ने कहा कि बीमारी के कारण मंगलवार को 16 और मौतें हुईं, जो पिछले दिन के आंकड़े से पांच अधिक हैं, जिससे मरने वालों की संख्या 6,233 हो गई। इससे पहले एक दिन में सर्वाधिक मामले सोमवार को दर्ज किए गए थे, जो कि 6,982 थे। महंत ने कहा कि मंगलवार को कुल 63,944 कोरोना टेस्ट (Corona test in Assam) किए गए थे। ऐसे में राज्य में सकारात्मक दर 10.75 प्रतिशत से बढक़र 12.62 प्रतिशत हो गई है।