असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) ने रविवार को गोसाईगांव (Gossaigaon Assembly Constituency) और तामुलपुर विधानसभा (Tamulpur Assembly Constituency) सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव (By-elections) के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।

यूपीपीएल (UPPL) के कार्यकारी अध्यक्ष रंगवारा नारजारी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी ने गोसाईगांव के लिए जीरन बसुमतारी और तामूलपुर के लिए जोलेन दैमारी को उम्मीदवार बनाया है।

तामूलपुर सीट पर उतारे गए जोलेन दैमारी एक नया चेहरा है, जबकि बसुमतारी बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (बीटीसी) का सदस्य है, जो बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) के लिए एक स्वायत्त परिषद है। नरजारी ने कहा कि उम्मीदवारों का चयन मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Chief Minister Himanta Biswa Sarma) और राज्य बीजेपी अध्यक्ष भाबेश कलिता (State BJP President Bhabesh Kalita) के परामर्श से किया गया। 

बीटीआर में गोसाईगांव और तामुलपुर निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव क्रमशः कोविड-19 के कारण मौजूदा विधायक मजेंद्र नारजारी और लेहो राम बोरो की मृत्यु के कारण हो रहे हैं।