असम सरकार (Assam Govt) ने असम आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। यह राहत कोरोना के घटते मामले के मद्देनजर दी जा रही है। इसके तहत अब यात्रियों को रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर Covid-19 की जांच के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 

असम सरकार (Assam Govt) ने कहा है कि हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशनों और अस्पतालों में मंगलवार से अनिवार्य कोविड-19 जांच (Mandatory Covid-19 Test) बंद कर दी जाएगी, हालांकि बीमारी के लक्षण वाले लोग स्वेच्छा से यह जांच करा सकेंगे। असम स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग गोयल ने कहा कि राज्य और देश में कोविड-19 संक्रमण दर में कमी आ रही है।

आगे गोयल ने कहा कि हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और सड़क माध्यम से राज्य की सीमा में दाखिल होने पर जरूरी जांच बंद कर दी जाएगी। अब सिर्फ संक्रमण के लक्षणों वाले लोगों से किसी भी कोविड परीक्षण केंद्र में जांच कराने का अनुरोध किया जाता है। उन्होंने कहा कि यह छूट मंगलवार से प्रभावी होगी।

आदेश में यह भी कहा गया है कि भारत में पूरी तरह से टीकाकरण कराने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है, और केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस मामलों की घटती संख्या को देखते हुए विभिन्न छूट दी गई है। बता दें कि राज्य में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 79 नए मामले सामने आए हैं जबकि चार अन्य मरीजों की मौत हो गई।