असम में हिमंता बिस्वा (Himanta biswa) सरकार ने राज्य में नए जिले के रूप में तामूलपुर का गठन किया है। तमुलपुर वर्तमान में BTC के तहत बक्सा जिले का एक उपखंड है। BTC के तहत मौजूदा चार जिले हैं- कोकराझार, चिरांग, उदलगुरी और बक्सा।
अधिसूचना में बताया गया है कि ''प्रशासनिक सुविधा के लिए, असम के राज्यपाल 'तामूलपुर' के नाम से जाने जाने वाले एक नए प्रशासनिक जिले के गठन को मंजूरी देते हुए प्रसन्न हैं। बक्सा जिले के मौजूदा तामुलपुर सिविल सब-डिवीजन के पूरे क्षेत्र को तामूलपुर में मुख्यालय के साथ मिलाकर ''।

राज्य सरकार ने पिछले साल जुलाई में तामूलपुर (Tamulpur) को असम राज्य में एक नया जिला बनाने का प्रस्ताव दिया था। तामूलपुर को अलग जिला बनाने के फैसले की चर्चा काफी समय से चल रही थी।


सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta biswa) ने कहा था कि "हम तामूलपुर जिला बनाएंगे। तामूलपुर जिले में बीटीसी के दरंगाजुली, गोइबारी, नागरीजुली और सुकलाई सेरफांग निर्वाचन क्षेत्र शामिल होंगे। बीटीसी में पांच जिले होंगे। वर्तमान में, बीटीसी के तहत चार जिले हैं "। पिछले साल तामूलपुर के घाघराचौक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए।