भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के विधायक फणीधर तालुकदार के 21 अगस्त, 2021 को भाजपा में शामिल होने की संभावना है। कांग्रेस के दो विधायकों  रूपज्योति कुर्मी (मोरीगांव) और सुशांत बोरगोहेन (थौरा) के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद, अब एआईयूडीएफ विधायक फणीधर तालुकदार की बारी है कि वे उन्हीं के नक्शेकदम पर चलें।

हालांकि, पार्टी के उनके संभावित स्थानांतरण की खबरें मीडिया में आने के बाद उन्होंने ऐसी किसी संभावना से इनकार किया और मीडिया के सामने स्पष्ट किया कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने का कोई फैसला नहीं लिया है। भवानीपुर विधानसभा असम के नव-निर्मित बाजली जिले के अंतर्गत आती है। यह भूटान के साथ एक सीमा साझा करता है। 

मीडिया से बात करते हुए असम बीजेपी के अध्यक्ष भाबेश कलिता ने जुलाई में मीडिया को बताया कि भबनीपुर सीट से ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के फणीधर तालुकदार अगले महीने के अंत तक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। हालांकि, एआईयूडीएफ ने अभी इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है। दो बार के कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन रविवार को भाजपा में शामिल हो गए।

वह एक महीने में पाला बदलने वाले असम के दूसरे विधायक बने। बोरगोहेन ने शिवसागर जिले की थौरा सीट से 2021 का विधानसभा चुनाव जीता और "आंतरिक मतभेदों" का हवाला देते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। जून में, मरियानी विधायक और चाय बागान समुदाय के प्रमुख कांग्रेस नेता रूपज्योति कुर्मी भाजपा में शामिल हो गए।