पद्म श्री से सम्मानित (Padma Shri awardee) झुमोइर सम्राट दुला मनकी (Jhumoir Samrat Dula Manki) को डूमडूमा टाउन फील्ड में असम टी ट्राइब्स स्टूडेंट्स एसोसिएशन (ATTSA), डूमडूमा क्षेत्रीय समिति द्वारा गर्मजोशी से सम्मानित किया गया। झुमोइर नृत्य कलाकारों की एक टीम के नेतृत्व में एक रंगारंग जुलूस कस्बे के मुख्य मार्ग से निकाला गया।

इससे पहले डिब्रूगढ़ मोहनबती हवाई अड्डे पर डॉ अमरजीत सैकिया, प्रिंसिपल, बीर राघव मोरन गवर्नमेंट मॉडल कॉलेज, डूमडूमा के नेतृत्व में 20 सदस्यीय टीम द्वारा उनका अभिनंदन किया गया। डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे से डूमडूमा (Doomdooma) के रास्ते में चबुआ, लाहौल, पानीटोला और तिनसुकिया जैसे विभिन्न स्थानों पर विभिन्न व्यक्तियों और संगठनों द्वारा भी उनका अभिनंदन किया गया।
सम्मान सभा में पद्मश्री दुलाल मांकी (Dulal Manki) ने डूमडूमा और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm Modi) के साथ अपनी मुलाकात को स्वीकार किया। मानकी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें चाय-जनजाति समुदाय की संस्कृति के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
झुमोइर गुरु मनकी ने यह घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया कि झुमोइर नृत्य और गीतों को अब विश्व स्तर पर पहचान मिली है। बैठक में ATTSA महासचिव अनंत नायक, कलाकार मृत्युंजय कर्माकर, ऑल मोरन स्टूडेंट्स यूनियन (AMSU) के पूर्व अध्यक्ष और असम फुटबॉल एसोसिएशन (AFA) के उपाध्यक्ष अरुण ज्योति मोरन, पत्रकार धीरेन डेका और ASU, AMSU के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।