राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों प्लेटफार्मों पर एक सफल प्रदर्शन के बाद, असमिया फीचर फिल्म बोरोक्सुन: सोंग्स फॉर रेन (‘Boroxun : Songs For Rain’), मार्च 2022 से असम में स्क्रीनिंग शुरू करने के लिए तैयार है।

फिल्म का निर्देशन कृष्णा केटी ने किया था। बोरा, प्रतिष्ठित सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (SRFTI) के पूर्व छात्र हैं, और उन्हें जोरहाट के तेओक गांव में गोली मार दी गई थी। साज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, पटकथा कृष्णा केटी बोरा और महर्षि तुहिन कश्यप द्वारा लिखी गई है। 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, "फिल्म के लिए कृष्ण की दृष्टि ईमानदार कहानी कहने और फिल्म की आत्मा के रूप में ईमानदार दृश्य चित्रण को दर्शाती है।"

'बोरोक्सन: सोंग्स फॉर रेन' असम के एक मछुआरे गांव के बारे में है जो सूखे का सामना कर रहा है, जिससे ग्रामीणों के जीवन में संकट पैदा हो गया है। नतीजतन, ग्रामीण विभिन्न समारोहों के माध्यम से बारिश के देवताओं को खुश करने के लिए इस उम्मीद में बेताब प्रयास करते हैं कि यह बारिश लाएगा।

फिल्म की विशिष्टता को प्रदर्शित करते हुए इस फिल्म की शूटिंग 10 (दस) दिनों के भीतर पूरी की गई। अधिकांश क्रू सदस्य इस फिल्म के साथ अपनी फिल्मोग्राफी की शुरुआत कर रहे हैं।

इस फिल्म ने एनएफडीसी फिल्म बाजार में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की, जहां इसे 2020 फिल्म बाजार की सिफारिश सूची में सूचीबद्ध किया गया था।

न्यूयॉर्क इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कृष्णा केटी बोरा को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की श्रेणी और दीपज्योति कलिता को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित किया गया। 

फिल्म को आधिकारिक तौर पर ओटावा इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (OIIFA) और मेलबर्न इंडियन फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया था। फिल्म को दक्षिण कोरिया के रोमांचक गैंगनेउंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, जीआईएफएफ में आमंत्रित किया गया था, जहां इसे आधिकारिक चयन मिला। अंत में, फिल्म को मॉन्ट्रियल के दक्षिण एशियाई फिल्म महोत्सव, एसएएफएफएम के लिए चुना गया, और सर्वश्रेष्ठ फिक्शन फीचर के लिए जूरी का विशेष उल्लेख प्राप्त किया।

फिल्म के मुख्य पात्र बीना पतंगिया, मैत्री दास और दीपज्योति कलिता द्वारा निभाए गए थे, और फिल्म के अधिकांश कलाकार पेशेवर अभिनेता नहीं थे। 25 फरवरी, 2022 को प्रेस और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के लिए फिल्म की निजी स्क्रीनिंग होगी।