असम विश्वविद्यालय, सिलचर में अतिथि संकाय पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।असम विश्वविद्यालय, सिलचर फार्मास्युटिकल साइंसेज विभाग में विशुद्ध रूप से अस्थायी आधार पर 44 दिनों की अवधि के लिए दो अतिथि संकायों के पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

यह भी पढ़े : राशिफल 24 मार्च: वृश्चिक समेत इन राशि वालों का सूर्य की तरह चमकेगी किस्मत, इन राशि वालों को व्‍यवसायिक सफलता मिलेगी


पद का नाम: फार्मास्युटिकल साइंसेज विभाग में गेस्ट फैकल्टी

पदों की संख्या : 2

विषयवार रिक्तियां:

कंप्यूटर साइंस : 1

पर्यावरण विज्ञान : 1

यह भी पढ़े  : Maa Sheetala Chalisa : हर मनोकामना पूरी करने वाली शीतला सप्तमी आज , आज जरूर करें इस चालीसा का पाठ


पात्रता मापदंड :

आवश्यक: (ए या बी):

ए. i) किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में समकक्ष ग्रेड के लिए 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री, या एक मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री, जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है।

ii) उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार ने यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा, जैसे एसएलईटी / एसईटी या जिन्हें पीएचडी से सम्मानित किया गया है या जिन्हें पीएचडी से सम्मानित किया गया है। डी. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुसार डिग्री (एम.फिल./पी.एच.डी. डिग्री के पुरस्कार के लिए न्यूनतम मानक और प्रक्रिया) विनियम, 2009 या 2016 और समय-समय पर उनके संशोधनों को नेट से छूट दी जा सकती है /स्लेट/सेट

या

बी पीएच.डी. निम्नलिखित में से किसी एक द्वारा विश्व विश्वविद्यालय रैंकिंग (किसी भी समय) में शीर्ष 500 में रैंकिंग के साथ एक विदेशी विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री प्राप्त की गई है: (i) क्वाक्वेरेली साइमंड्स (क्यूएस) (ii) टाइम्स हायर एजुकेशन (टीएचई) ) या (iii) शंघाई जिओ टोंग विश्वविद्यालय (शंघाई) के विश्व विश्वविद्यालयों (एआरडब्ल्यूयू) की अकादमिक रैंकिंग।

यह भी पढ़े : लव राशिफल 24 मार्च: आज इन राशि वालों का किसी नए शख्स के प्रति बढ़ेगा आक्रषण, खुशनुमा रहेगा दिन


चयन प्रक्रिया : वॉक-इन-इंटरव्यू 5 अप्रैल 2022 को सुबह 11 बजे प्रधान कार्यालय, फार्मास्युटिकल साइंसेज विभाग, असम विश्वविद्यालय, सिलचर-788011 में आयोजित किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार सभी सहायक दस्तावेजों के साथ निर्धारित आवेदन पत्र को 31-03-2022 पर या उससे पहले ईमेल आईडी [email protected] पर जमा कर सकते हैं।

विस्तृत विज्ञापन : यहाँ क्लिक करें