असम के सोनितपुर जिले तेजपुर विश्वविद्यालय के कार्यकारी ने बताया है कि MBA की डिग्री प्राप्त करने के इच्छुक पूर्वोत्तर के पेशेवरों को इस वर्ष जुलाई में अनुशासन में एक अकादमिक कार्यक्रम शुरू करने के लिए तैयार किया जा रहा है। MBA कार्यक्रम 2021-22 के सत्र के लिए शुरू किया जाएगा। पांच साल के बाद के अनुभव के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री के साथ काम कर रहे पेशेवरों को पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

तेजपुर विश्वविद्यालय कार्यक्रम विशेष रूप से इसे आगे बढ़ाने वाले पेशेवरों के मौजूदा वाहक के लिए मूल्य जोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पाठ्यक्रम की अवधि 15 महीने है और प्रत्येक छात्र को तेजपुर विश्वविद्यालय परिसर में नियमित रूप से प्रत्येक सेमेस्टर में कम से कम 15 दिनों के लिए उपस्थित होना होगा। पाठ्यक्रम में तीन सेमेस्टर शामिल हैं, प्रत्येक में छह महीने की अवधि है।

तीसरे सेमेस्टर में छात्रों को उस संगठन से जुड़े एक प्रोजेक्ट को करने की आवश्यकता होगी जिसमें वे उस समय कार्यरत हैं। जबकि अधिकांश छात्रों की मूल्यांकन प्रक्रिया ऑनलाइन हो जाएगी, उन्हें तेजपुर विश्वविद्यालय या राज्य के किसी अन्य स्थान पर तेजपुर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित होना होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है।