असम के गुवाहाटी से नौवीं कक्षा की एक छात्रा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें उनसे देश भर में स्कूली पाठ्यक्रम में मुफ्त आत्मरक्षा प्रशिक्षण शामिल करने का अनुरोध किया गया है। मिनाक्षी सिंघा के रूप में पहचानी जाने वाली यह छात्रा गुवाहाटी के बोरगाँव में प्राग्ज्योतिष सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ रही है। असम की लड़की ने प्रधानमंत्री मोदी को स्पीड पोस्ट के माध्यम से पत्र भेजा।


पीएम को लिखे पत्र में, 15 वर्षीय छात्रा ने कहा कि ऐसे समय में जब महिलाओं के खिलाफ हमले और उल्लंघन के मामले बढ़ रहे हैं तो मैं आपसे अनुरोध कर रही हूं कि आप स्कूली पाठ्यक्रम में लड़कियों के लिए मुफ्त आत्मरक्षा प्रशिक्षण शामिल करें। उसने देश के स्कूल की लड़कियों के लिए ऐसी नि: शुल्क ट्रेनिंग मांगी है ताकि वे आत्मरक्षा के बारे में सीख सकें" जो उनमें आत्मविश्वास पैदा करेगा और जरूरत के समय उनकी रक्षा करेगा।

मिनाक्षी सिंहा एक वुशु खिलाड़ी हैं। वे गुवाहाटी के मालीगांव क्षेत्र में हर लड़कियों के लिए मुफ्त आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित करती हैं। मिनाक्षी पिछले एक साल से अपने गुरु सिफु गोपी सिंह लामा के मार्गदर्शन में आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन कर रही हैं। मिनाक्षी चाहती है जैसे वह आत्मरक्षा के गुर सीख रही है वैसे हर लड़की आत्मरक्षा के गुर सीखे और अपनी खुद की रक्षा करें।