असम के बिद्यानंद बरकाकोटी (Bidyananda Barkakoti) को सर्वसम्मति से 2021-23 की अवधि के लिए नॉर्थ ईस्टर्न टी एसोसिएशन (NETA) का सलाहकार चुने गए हैं। गोलाघाट में नेटा मुख्यालय में एसोसिएशन की आम सभा की बैठक के दौरान बरकाकोटी को पूर्वोत्तर में चाय संघ ( tea association) के सलाहकार के रूप में चुना गया था।

NETA के अध्यक्ष सुनील जालान को सूचित किया है कि उन्हें NETA के सलाहकार के रूप में लगातार चौथी बार चुना गया है,  चाय में अनुभवी व्यक्ति, बरकाकोटी ने पहले 2009-2015 से लगातार तीन बार NETA के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और 2003-2009 से लगातार तीन बार उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया, जालान ने बताया।
जालान (NETA Chairman Sunil Jalan) ने कहा कि "बरकाकोटी को असम चाय उद्योग का चेहरा माना जाता है और वह टी बोर्ड इंडिया के पूर्व उपाध्यक्ष हैं।" नेटा, 1981 में स्थापित, एक चाय उत्पादक संघ है, जिसके पास मिश्रित चाय के बागान हैं, चाय पत्ती के कारखाने और चाय खरीदी जाती है।


इसमें असम, नागालैंड (Nagaland) और अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में फैले कुल 163 सदस्य हैं, जो लगभग 102 मिलियन किलोग्राम चाय से बनी चाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। NETA बागान संघों की सलाहकार समिति (CCPA) का एक घटक सदस्य है, जो चाय उत्पादकों का छाता निकाय है।