असम पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (APDCL) ने घोषणा की है कि उसने अपने ग्राहकों के लिए एकमुश्त निपटान योजना शुरू की है। इस योजना की मदद से, APDCL के ग्राहक अब लंबे समय से लंबित मुकदमों को हल करने में सक्षम होंगे। इस योजना में, बिजली कंपनी चार अधिभार विकल्प प्रदान करती है जिसे ग्राहक चुन सकते हैं।

100% के अग्रिम मूलधन के भुगतान के लिए, APDCL 100% तक अधिभार छूट प्रदान करता है। कंपनी 75% अपफ्रंट मूलधन भुगतान के लिए 65% तक की अधिभार छूट प्रदान करती है। इस विकल्प में अधिकतम किश्तों की संख्या 1 है और 2021 में किश्त भुगतान की अंतिम तिथि 29 सितंबर है।


50% के एक अग्रिम मूलधन भुगतान के लिए किश्तों की अधिकतम संख्या 2 है। ग्राहक को इस विकल्प के लिए 35% तक की अधिभार छूट दी जाएगी। 2021 में किस्त भुगतान की अंतिम तिथि २९ सितंबर और 29 अक्टूबर है। अंत में, अग्रिम मूलधन के 25% में अधिकतम 25% अधिभार छूट होगी और इसका भुगतान अधिकतम 3 किश्तों में किया जाना है।


2021 में किस्त भुगतान की आखिरी तारीख 29 सितंबर, 29 अक्टूबर और 29 नवंबर है। यह जानकारी असम सरकार के आधिकारिक हैंडल पर साझा की गई। ट्वीट में लिखा है कि "APDCL ने अपने ग्राहकों के लिए चार सरचार्ज माफी विकल्पों के साथ लंबे समय से लंबित मुकदमों को हल करने के लिए एकमुश्त निपटान योजना शुरू की है।"