असम की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री पांसे ब्रह्मा ने बिग साउंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, कनाडा 2020 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। इससे असम राज्य का सारी दुनिया में नाम रोशन कर दिया पांसे ब्रह्मा ने। जानकारी दे दें कि पांसे ब्रह्मा को फिल्म ’दसक’ में उनकी भूमिका के लिए उपाधि से सम्मानित किया गया है। यह फिल्म उज्जल पॉल द्वारा निर्देशित है।


यह फिल्म निर्देशक ने खुद अपनी कहानी लिखी है। इस फिल्म को फोटोग्राफी और प्रोडक्शन डिजाइन अभिषेक बसु रॉय द्वारा निर्देशित किया गया है। जिष्णु सेन संपादन में हैं, अनिंदित रॉय साउंड मिक्स में हैं जबकि इमान चक्रवर्ती और सुमंता दत्ता फिल्म के साउंड डिज़ाइन में हैं। इसी के साथ फिल्म का निर्माण टी आर्ट वर्क द्वारा ग्रीन दादी के सहयोग से किया गया है। पांसे ब्रह्मा और मनोज कर की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म एक सेक्स वर्कर के जीवन के बारे में है।


एशिया के सबसे बड़े रेड-लाइट क्षेत्र की एक युवा नेपाली सेक्स वर्कर के जीवन में एकरसता तब टूटती है जब वह अपने अंतरंग ग्राहक के साथ बाहर जाती है, केवल यह महसूस करने के लिए कि उसे वेश्यालय वापस जाना पड़ता है जो अब उसकी वास्तविकता है। पैंसी ब्रह्मा ने कोलकाता के रेड लाइट एरिया में रहने वाले सेक्स वर्कर का इतना शानदार किरदार निभाया कि लोग इस ब्रह्मा की एक्टिंग के लोग कायल हो गए। पैंसी ने अलग-अलग फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें 'ज्वाली-द सीड' शामिल है।