मणिपुर में असम राइफल्स के सैनिकों ने ब्राउन शुगर, अवैध लकड़ी बरामद की और राज्य में तीन अलग-अलग अभियानों में कछुओं की दुर्लभ प्रजातियों को बचाया है। असम राइफल्स ने बताया कि मणिपुर के काकिंग जिले से लगभग 35 लाख रुपये की ब्राउन शुगर की खेप बरामद की गई। एक अन्य अभियान में असम राइफल्स के कर्मियों ने कामजोंग से लगभग 4.3 करोड़ रुपये की अवैध पाइनवुड और उचाना लकड़ी की खेप बरामद की।


मणिपुर में चलाए गए तीसरे ऑपरेशन में, असम राइफल्स के सैनिकों ने चंदेल जिले में रेडिएटेड कछुए की दुर्लभ प्रजाति बरामद की। एक बयान के अनुसार, शांगशाक बटालियन के असम राइफल्स के सैनिकों ने उखरुल जिले में 3 ट्रकों को रोका और 1,350 घन फीट पाइनवुड और बरामद किया। उखरूल जिले के माकु गांव से अवैध रूप से इम्फाल तक लकड़ियों की खेप पहुंचाई जा रही थी।


असम राइफल्स के जवानों ने मामले के सिलसिले में ट्रकों के चालकों को गिरफ्तार कर लिया और बाद में उन्हें शेंगशेक पुलिस को सौंप दिया। असम राइफल्स की काकिंग बटालियन ने काकिंग जिले के शालुक गांव के पास वाहन से अवैध ब्राउन शुगर बरामद की। तीसरे ऑपरेशन में, चंदेल बटालियन ने चंदेल जिले में भारत-म्यांमार सीमा के करीब एक जगह से रेडिएट कछुए की एक दुर्लभ प्रजाति को बचाया था।