गुवाहाटी। नॉर्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (The North East Institute of Science and Technology) ने सोमवार को असम में कम से कम 47 ओमिक्रॉन मामले (Omicron cases) की पुष्टि की है। बता दें कि राज्य में रविवार तक नौ ओमिक्रॉन संक्रमित मिले थे, जिनमें से तीन अंतरराष्ट्रीय यात्री थे। अन्य असम के निवासी थे जो कोविड पॉजिटिव विदेशी यात्रियों के संपर्क में आए थे। सूत्रों ने कहा कि उनमें से दो का अंतरराज्यीय यात्रा इतिहास था।

सोमवार की पुष्टि के अनुसार, राज्य में अब कुल 56 ओमिक्रॉन मामले पाए गए हैं। सूत्रों ने कहा कि 47 नए पुष्टि में से इक्कीस अंतरराष्ट्रीय यात्री हैं, जबकि अधिकांश राज्य में रुके हैं या अंतरराज्यीय यात्रा कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार, सऊदी अरब और संयुक्त राज्य अमेरिका के यात्रियों के अलावा, धेमाजी में सीआरपीएफ कैंप और जोरहाट में एक नए संस्करण की पहचान की गई है।

असम का पहला ओमिक्रॉन मामला मेघालय में पाया गया, जहां एक 13 वर्षीय लड़के ने नए कोविड वैरिएंट का रिपोर्ट पॉजिटिव आया। उनका भारत के बाहर कोई यात्रा इतिहास नहीं है। इस बीच, राज्य ने सोमवार को एक ही दिन में 6,982 ताजा कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए गए, जो तीसरी लहर में एक दिन में सर्वाधिक मामला है। इसके साथ ही राज्य की सकारात्मकता दर बढ़कर 10.75 प्रतिशत हो गई।