उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Vice President M Venkaiah Naidu) आज असम के गुवाहाटी (Guwahati) दौरा करने पहुंचेंगे। उपराष्ट्रपति नायडू (Venkaiah Naidu) आज गुवाहाटी में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह आज गुवाहाटी (Guwahati) के पुराने डीसी बंगले में विरासत-सह-सांस्कृतिक केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

वीपी नायडू (VP Venkaiah Naidu) गुवाहाटी (Guwahati) में एक विशेष समारोह में राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय योगदान के लिए असम सरकार के द्विवार्षिक लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई पुरस्कार (Gopinath Bordoloi Award) से भी सम्मानित करेंगे।


इस बीच, वीपी नायडू (VP Venkaiah Naidu) की असम यात्रा की पूर्व संध्या पर, गुवाहाटी पुलिस ने शहर में यात्रियों के लिए एक यातायात सलाह जारी की है। गुवाहाटी के बाद नायडू सोमवार सुबह मेघालय के शिलांग के लिए रवाना होंगे।

असम पुलिस (Assam Police) की ट्रैफिक एडवाइजरी (traffic advisory) में लिखा है- "3 और 4 अक्टूबर, 2021 को भारत के माननीय उपराष्ट्रपति की गुवाहाटी यात्रा के संबंध में वाहनों के आवागमन पर डायवर्जन / प्रतिबंध है। सुचारू यातायात प्रबंधन के लिए निम्नलिखित प्रतिबंध और डायवर्जन लागू होंगे "।



ट्रैफिक एडवाइजरी (traffic advisory)-

  1.     राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) 37 और 27 पर सभी भारी वाहनों की आवाजाही 3 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक और 4 अक्टूबर, 2021 को सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रतिबंधित रहेगी।
  2.     3 अक्टूबर, 2021 को सुबह 6.00 बजे से कोई भी वाणिज्यिक वाहन (commercial vehicle), छोटा/मध्यम/भारी, डीजी रोड, एमजी रोड, एफसी रोड, तैयबुल्ला रोड, जीएनबी रोड, बी बोरुआ रोड, जीएस रोड, पंजाबी रोड पर नहीं चलेगा।
  3.     3 अक्टूबर, 2021 को भरलुमुख की ओर से चांदमारी की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को जसवंता रोड से हेम बरुआ रोड और फिर एनसीबी हॉल से चांदमारी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  4.     उजानबाजार की ओर से मखखोवा की ओर आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को डीसी कोर्ट प्वाइंट पर कमिश्नर प्वाइंट से एमजी रोड होते हुए हेम बरुआ रोड और जेसी दास रोड (फूल गली) की ओर डायवर्ट किया जाएगा।