असम के पुलिस बल को एक आभासी समारोह में India Police Award 2020 से सम्मानित किया गया है। असम पुलिस शिशु मित्रा के सहयोग से शुरू की गई एक उपन्यास बाल-सुलभ पुलिसिंग पहल के लिए यूनिसेफ इंडिया और यूटीएसएएच बाल अधिकार संगठन ने India Police Award 2020 जीता है। यह पुरस्कार असम के एडीजीपी (एडमिन/बॉर्डर/सिक्योरिटी/बॉर्डर) हरमीत सिंह द्वारा प्राप्त किया गया है।


India Police Award 2020 प्राप्त करने के बाद आईपीएस अधिकारी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि विशेषाधिकार प्राप्त की ओर से क्षमता निर्माण के लिए @bygovernancenow इंडिया पुलिस अवार्ड 2020 से सम्मानित किया गया है। आईपीएस अधिकारी सिंह ने यह भी कहा कि शिशु मित्र कार्यक्रम और हमारे सहयोगी UNICEFIndia & Utasahassamofg हम साथ मिलकर चाइल्ड फ्रेंडली पुलिसिंग सुनिश्चित करने की आशा करते हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि असम पुलिस शीशू-मित्र कार्यक्रम असम को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 22 अगस्त, 2019 को गुवाहाटी में आयोजित एक समारोह में लॉन्च किया था। इसके द्वारा असम में बाल-सुलभ पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए पहल की गई है। इसी पहल के तहत आईपीएस अधिकारी सिंह को India Police Award 2020 से सम्मानित किया गया है।