Assam Municipal Elections अब जल्द ही होने वाले हैं और इसको लेकर भारतीय ​जनता पार्टी यानि BJP ने कमर कस ली है। इसको लेकर एक्ट्रेस से नेता बनी Angoorlata Deka चुनावी कमान संभाव रही हैं।



उन्होंने असम में आगामी नगर निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए धींग टाउन जोन का दौरा किया। इसको लेकर अंगूलता डेका पार्टी के कई नेताओं को साथ ​मुलाकात करते हुए चर्चा की। इस मीटिंग में उनके साथ कुशल सैकिया, बटदरावा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गौतम बोरा सर एवं धींग नगर पालिका ऐलिटी भी शामिल हुए।



अंगूलता ने रचनात्मक चर्चा में अपने कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक की। इसमें आगामी नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की निर्विघ्न जीत हेतु उचित योजना एवं रणनीति के बारे में साथियों के साथ समीक्षा की गई।



जनसंघ के संस्थापक परम आदरणीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के पावन दिवस पर आज हमने विकासोन्मुख, गतिशील और भ्रष्टाचार मुक्त नगरपालिका बनाने का संकल्प लिया है। साथियों का मनोबल और आत्मविश्वास देखकर लगता है कि आने वाली नगर पालिका नई है। ढींग नगर पालिका के 10 वार्डो में चुनाव में हमारी जीत निश्चित है।



आपको बता दें कि हाल ही में असम राज्य निर्वाचन आयोग ने घोषणा की है कि राज्य के 80 नगर निकायों में चुनाव 6 मार्च को होगा। राज्य निर्वाचन आयुक्त आलोक कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असम के निकाय चुनावों के इतिहास में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) (ईवीएम) के जरिये मतदान होगा। उन्होंने कहा कि नामांकन की अंतिम तारीख 15 फरवरी है और आवेदन की जांच 17 फरवरी को की जाएगी। कुमार ने कहा, ‘मतदान छह मार्च को होगा  और मतगणना नौ मार्च को की जाएगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 20 फरवरी है।’ राज्य के 80 म्युनिसिपल बोर्ड में 977 सीटें या वार्ड हैं।

कुमार ने यह भी कहा, ‘2,054 बूथों पर मतदान होगा। हमारा मानना है कि चुनाव की पूरी प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए 20 हजार से 25 हजार सरकारी कर्मिचारियों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। ’उन्होंने कहा कि सिलचर म्युनिसिपल बोर्ड का चुनाव अभी नहीं होगा क्योंकि मामला अदालत में लंबित है।