कोरोना वायरस संक्रमण की मार झेल रहे भारत में असम के उद्योग और वाणिज्य मंत्री चंद्र मोहन पटवारी ने सोमवार को कहा कि असम में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार ने उद्योगों को इस गैस की आपूर्ति रोकने का फैसला किया है। पटवारी ने राज्य के ऑक्सीजन संयंत्रों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता के दौरान उनसे उत्पादन बढ़ाने को कहा।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘असम में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।’ उन्होंने कहा कि उद्योगों को गैस की आपूर्ति रोककर ऑक्सीजन का पूरा उत्पादन अस्पतालों को भेजा जाएगा। 

वहीं असम के युवा पत्रकार और ‘गुवाहाटी इंटरनेशल म्यूजिक फेस्टिवल’ (जीआईएमएफ) के संस्थापक आयुष्मान दत्ता का सोमवार को कोविड-19 के कारण निधन हो गया। बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय दत्ता के परिवार में उनके माता-पिता और भाई थे।

आयुष्मान दत्ता की करीबी दोस्त तुलिका देवी ने गुवाहाटी में रहने वाले पत्रकार के निधन की खबर साझा की। वह अंग्रेजी दैनिक ‘द सेन्टनल’ के फीचर संपादक थे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने पत्रकार के निधन पर दुख जताया। बता दें कि वह महामारी के कारण राज्य में जान गंवाने वाले पहले मीडियाकर्मी हैं।