असम के कृषि मंत्री अतुल बोरा ने डिब्रूगढ़ जिले में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की और जिले के सभी विभाग प्रमुखों के साथ विस्तृत चर्चा की। बोरा को डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया में कोविड -19 स्थिति के प्रबंधन और निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, दोनों ने पिछले महीने सकारात्मक मामलों में खतरनाक स्पाइक दर्ज किया है। अतुल बोरा ने कहा कि डिब्रूगढ़ में पिछले कुछ दिनों में कोविड -19 सकारात्मक मामलों में गिरावट आ रही है।


बोरा ने बताया कि "आज हमने उन उपायों पर विस्तार से चर्चा की जो आगे संक्रमण को रोकने के लिए किए जाने की आवश्यकता है। समीक्षा बैठक के दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। प्रतिबंधों के कारण हमने देखा है कि डिब्रूगढ़ में कोविड -19 मामलों में थोड़ी गिरावट आ रही है "। बोरा ने असम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एएमसीएच) के प्रिंसिपल और अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों से भी मुलाकात की और चल रही महामारी के संबंध में विभिन्न मुद्दों के बारे में जानकारी ली।


बोरा ने डिब्रूगढ़ में बाढ़ को कम करने की तैयारियों पर भी चर्चा की। बोरा ने कहा कि "पिछले साल, कोविड -19 स्थिति के कारण हमें बाढ़ की तैयारी का मौका नहीं मिला था, लेकिन इस बार हमने जिला प्रशासन को बाढ़ की समस्या से निपटने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया है।" उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कृषि उत्पादों के भंडारण के लिए असम में कोल्ड स्टोरेज की सुविधा स्थापित करने पर विचार कर रही है। हमने समस्या का समाधान निकालने के लिए मुख्यमंत्री और अन्य हितधारकों के साथ इस मामले पर चर्चा की है।