असम और मेघालय के मुख्यमंत्री 29 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। अमित शाह के साथ बैठक के दौरान असम और मेघालय के सीएम भी दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद को सुलझाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे. यह जानकारी मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने दी।

यह भी पढ़े : राशिफल 25 मार्च : आज इन राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार , राशि अनुसार करें अपने इष्ट की पूजा 


समझौता, जिसे असम और मेघालय के मुख्यमंत्रियों के बीच हस्ताक्षरित किया जाएगा, दोनों राज्यों के बीच अंतर के छह क्षेत्रों में सीमा विवादों को हल करने पर जोर देगा। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा को बैठक के बारे में गृह मंत्रालय (एमएचए) से आधिकारिक सूचना मिली है।

यह भी पढ़े : Petrol-Diesel Price Hike :  आज फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, जानिए आपके शहर में क्या हैं नई कीमतें


 मेघालय के सीएम ने कहा, “मुझे एक आधिकारिक संचार मिला है कि माननीय गृह मंत्री ने 29 मार्च की शाम 4:30 बजे (बैठक के लिए) तय की है। यह पत्र एमएचए सचिव पीयूष गोयल की ओर से आया है। इसलिए 29 मार्च की तैयारी चल रही है। 

यह भी पढ़े : योगी 2.0 का आगाज आज : आज शाम 4 बजे Yogi दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, PM Modi भी होंगे शामिल


असम के साथ अंतरराज्यीय सीमा समझौते पर फिर से विचार करने के लिए कई संगठनों द्वारा मेघालय सरकार पर बढ़ते दबाव के बीच समझौते पर हस्ताक्षर करना मुश्किल होगा।

कॉनराड संगमा ने कहा: “हमने अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ इस मामले पर चर्चा की है। हमारा प्रयास हमेशा एक समाधान खोजने और सभी चिंताओं को दूर करने के लिए सुनिश्चित करने का रहा है। हम सभी मुद्दों को हल करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन हम जहां तक ​​​​संभव हो मुद्दों को हल करने का प्रयास करेंगे।”