गुवाहाटी। मेघालय के साथ अंतरराज्यीय सीमा समझौतों (interstate border agreements) पर चर्चा के लिए असम में 18 जनवरी को सर्वदलीय बैठक होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार बैठक के दौरान मंत्री अतुल बोरा (atul bora), चंद्रमोहन पटवारी (Chandramohan Patwari) और पीयूष हजारिका (Piyush Hazarika) तीनों क्षेत्रीय समितियों द्वारा सौंपे गए निष्कर्षों पर चर्चा करेंगे।

साथ ही असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Chief Minister Himanta Biswa Sarma) ने उम्मीद जताई कि पहले चरण में असम (Assam) और मेघालय (Meghalaya) के बीच असहमति के छह क्षेत्रों में से अधिकांश विवादों को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

इस सप्ताह की शुरुआत में गुवाहाटी में असम और मेघालय के मुख्यमंत्रियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद, दोनों राज्यों के मंत्रियों ने घोषणा की कि जनवरी तक पहले चरण में शामिल विवाद के छह क्षेत्रों में से अधिकांश पर अंतिम समझौते तक पहुंचने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। बता दें कि 21 जनवरी को मेघालय का 50वां स्थापना दिवस (50th Foundation Day of Meghalaya)है।

बता दें कि कुछ ही दिनों में असम और मेघालय के मुख्यमंत्रियों की बैठक होने वाली है। उसके बाद, एक अंतिम रिपोर्ट लिखी जानी है। अंतिम समझौते से पहले, दोनों सीएम नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के साथ बैठक करेंगे।