काला जादू एक ऐसी चीज है जो भारत के असम और बंगाल में किया जाता है। यहां के तांत्रिक कई तरीकों से काला जादू करते हैं। अपने इस जादू के जरिए ये लोग कई तरह कार्यों का समाधान करने के दावे करते हैं। इसी वजह से काला जादू का नाम सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। लेकिन, असम के काले जादू से भी खतरनाक काला जादू एक जगह किया जाता है। यह जगह है अफ्रीका।



अफ्रीका के कई देशों में काला जादू का प्रभाव इतना है कि इसके नाम पर वहां सैंकड़ों मानवों की बलि चढ़ा दी जाती है। अक्सर खबरें आती है कि काला जादू की वजह से कई लोगों की मौत हो गई और कई लोगों पर इसकी वजह से हमला हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी कि 27 से ज्यादा अफ्रीकी देशों में काले जादू का प्रभाव है। इनमें भी तनजानिया एक ऐसा देश है जहा इसमें सबसे ज्यादा लोग लगे हुए हैं।



आपको बता दें कि अफ्रीका में काले जादू को मुति किलिंग, जूजू, वूडु आदि नामों से जाना जाता है। इनकी क्रियाओं में जानवर के शरीर के हिस्से, इंसानी शरीर के हिस्सों का इस्तेमाल किया जाता है।



आपको बता यह भी बता दें कि भारत के असम और बंगाल के अलावा कई अफ्रीकी देश, जर्मनी, चिली, फिलीपीन्स, यूके, मैक्सिको, रोमानिया में भी काले जादू का चलन है।