असम पुलिस विभाग में एक बड़े फेरबदल में, असम सरकार के गृह विभाग ने एक अधिसूचना जारी की है। जिसके अनुसार, पुलिस महानिरीक्षक (IGP) - विशेष शा खा, हिरेन नाथ को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) के पद पर पदोन्नत किया गया है। बता दें कि ADGP मुन्ना प्रसाद गुप्ता एक विशेष शाखा हैं जिनको आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के एडीजीपी के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसी तरह से कई पुलिस अधिकारियों का सरकार ने फेरबदल किया है।


खाली कैडर पद के खिलाफ वेतन और भत्ते के आहरण के लिए मुन्ना प्रसाद गुप्ता को ADGP सीआईडी के रूप में स्थानांतरित किया गया है। हालांकि, वह गुवाहाटी पुलिस के आयुक्त के रूप में जारी रहेंगे। दूसरी ओर, विनीता शर्मा संयुक्त निदेशक, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) नई दिल्ली में ब्यूरो के मुख्यालय में तैनात (काउंसलर, भारतीय उच्चायोग, ओटावा, कनाडा) को ADGP स्तर की रैंक में पे मैट्रिक्स के 15 पदोन्नति की अनुमति दी गई है।


इस बीच, अखिलेश कुमार सिंह डिप्टी आईजीपी और शाखा के प्रमुख बीएसएफबी और एसीबी, सीबीआई, कोलकाता (केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर) को आईजीपी के पद पर पदोन्नत किया जाता है। अभिजीत बोरा डिप्टी आईजीपी को भी आईजीपी (एचजी और सीडी), गुवाहाटी, असम के पद पर पदोन्नत किया गया है। फेरबदल को देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में पुलिस भर्ती हो सकती है। क्योंकि स्थानांतरित करने के बाद पद खाली हो गए हैं।