असम सरकार ने नए साल के तोहफे के रूप में सरकारी कर्मचारियों को जनवरी के पहले सप्ताह में अपने माता-पिता या ससुराल वालों से मिलने के लिए चार दिन की छुट्टी दी है। राज्य सरकार के कर्मचारी जनवरी के पहले सप्ताह में दो दिन के आकस्मिक अवकाश के साथ दो दिन की छुट्टी का लाभ उठा सकेंगे।

असम सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि असम सरकार कर्मचारियों को 6 और 7 जनवरी, 2022 को दो छुट्टियों, 8 और 9 जनवरी, 2022 के आकस्मिक अवकाश का लाभ उठाने की अनुमति देकर खुश है ताकि वे अपने माता-पिता और सास-ससुर के साथ समय बिता सकें।

इस दौरान राज्य सरकार ने मंत्रियों को भी अपने माता-पिता, सास-ससुर के साथ समय बिताने का मौका दिया है। इससे पहले असम कैबिनेट ने 24 नवंबर को बोंगाईगांव में हुई कैबिनेट बैठक में फैसला किया था कि असम के सभी सरकारी कर्मचारियों को अगले साल जनवरी में अपने माता-पिता से मिलने के लिए चार दिन की छुट्टी मिलेगी, ताकि वे उनके साथ समय बिता सकें।

इस फैसले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री डॉ हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, राज्य सरकार ने अगले साल 6 और 7 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टियों के रूप में घोषित किया है, साथ ही 8 और 9 जनवरी को सामान्य अवकाश क्रमशः दूसरे शनिवार और रविवार को होगा और यह केवल उन कर्मचारियों पर लागू होगा जिनके माता-पिता या ससुराल वाले जीवित हैं।