असम सरकार ने घोषणा की कि कक्षा 10वीं (HSLC) और 12वीं (HSSLC) की बोर्ड परीक्षाएं 1 अगस्त से 15 अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी। असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए AASU और ABSU सहित सभी हितधारकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित करने के बाद निर्णय की घोषणा की। सरकार की घोषणा के बीच छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं।


वर्तमान कोविड-19 महामारी की स्थिति के बारे में। छात्रों ने रविवार को ट्विटर पर 10 लाख से अधिक ट्वीट के साथ एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया, जिसमें कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की गई। मंत्री पेगू ने कहा कि परीक्षा आयोजित करने पर एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की घोषणा सभी के साथ बैठक के बाद की जाएगी हितधारकों।


शिक्षा मंत्री ने कहा कि “स्वास्थ्य विभाग द्वारा अंतिम कॉल के बाद सरकार जल्द ही इस संबंध में एक एसओपी के साथ आएगी। परीक्षा केंद्रों को कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना आवश्यक है। इस संबंध में अंतिम निर्णय अगले 7 से 10 दिनों में लिया जाएगा ”। उन्होंने कहा कि परीक्षा के परिणाम 5 सितंबर तक घोषित किए जाएंगे। मंत्री पेगू ने आगे कहा कि परीक्षाएं सीमित संख्या में विषयों के साथ कम समय अवधि के साथ आयोजित होने की संभावना है।