असम सरकार ने 14 मई, 2021 को राज्य के गृह (प्रशासन) द्वारा जारी पूर्व अधिसूचना में कुछ संशोधन लाए हैं, जिससे कई आईपीएस और एपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण के साथ विभाग में फेरबदल हुआ है। गृह और राजनीतिक विभाग के आयुक्त और सचिव, एमएस मणिवन्नन ने मंगलवार को इस संबंध में एक नई अधिसूचना जारी की। नई अधिसूचना के अनुसार, कंगकन ज्योति सैकिया (आईपीएस), जो राज्य के गृह विभाग की पूर्व अधिसूचना के तहत असम पुलिस मुख्यालय से जुड़ी थीं।

एचएमए 24/2012/182, दिनांक 24 मई, 2021, मौजूदा रिक्ति के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक (सीआईडी), गुवाहाटी के रूप में तैनात है। गृह विभाग की पूर्व अधिसूचना के आंशिक संशोधन और सार्वजनिक सेवा के हित में, शिलादित्य चेतिया (आईपीएस) को गुवाहाटी में 10 एपीबीएन, काहिलीपारा के कमांडेंट के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है। धेमाजी के पुलिस अधीक्षक डॉ. धनंजय परशुराम घानावत (आईपीएस) का तबादला कर सोनितपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।


गृह विभाग की पूर्व अधिसूचना के तहत असम पुलिस मुख्यालय से जुड़े मुग्धज्योति देव महंत (एपीएस) को गुवाहाटी में सीडीओ बटालियन, मंडकाटा के कमांडेंट के रूप में तैनात किया गया है। रंजन भुइयां (एपीएस), सीडीओ, बटालियन, मंडकाटा के कमांडेंट को स्थानांतरित और तैनात किया गया है पुलिस अधीक्षक, धेमाजी। असम पुलिस मुख्यालय से जुड़े अमृत भुइयां (एपीएस), गृह विभाग की पूर्व अधिसूचना के तहत, मौजूदा रिक्ति के खिलाफ बोंगाईगांव में 8 वें एपीबीएन, अभयपुरी के कमांडेंट के रूप में तैनात हैं।

हरेकृष्ण नाथ (APS), 2nd APBn के कमांडेंट, तिनसुकिया में माकुम, को मौजूदा रिक्ति के खिलाफ पुलिस उपायुक्त (सुरक्षा और खुफिया), गुवाहाटी के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है। 14 मई, 2021 को जारी गृह विभाग की पूर्व अधिसूचना के आंशिक संशोधन में, मनबेंद्र देव रे (एपीएस) को मौजूदा रिक्ति के खिलाफ 9 वें एपीबीएन, बरहामपुर के कमांडेंट के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है। 14 मई, 2021 को जारी गृह विभाग की पूर्व अधिसूचना के तहत असम पुलिस मुख्यालय से जुड़े डॉ नंदा सिंह (एपीएस) को तिनसुकिया में द्वितीय एपीबीएन, माकुम के कमांडेंट के रूप में तैनात किया गया है।