सीमा सुरक्षा विभाग में आयुक्त एवं सचिव जीडी त्रिपाठी ने मंगलवार को कहा कि असम सरकार असम-मिजोरम अंतरराज्यीय सीमा पर सामान्य स्थिति बहाल करने और शांति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

त्रिपाठी ने कहा कि असम में लैलापुर के पास और मिज़ोरम में वैरेंगटे के नजदीक अशांत जगह पर अमन बहाली के लिए असम और मिज़ोरम की सरकारें मुख्यमंत्री स्तर और अधिकारी स्तर पर बातचीत कर रही हैं। 

त्रिपाठी ने पत्रकारों को बताया कि दोनों राज्य के गृह सचिवों की असम के लैलापुर बीट कार्यालय में बुधवार सुबह वार्ता होगी ताकि इस मामले को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाया जा सके।

दोनों राज्यों के लोगों के बीच अंतरराज्यीय सीमा पर शनिवार रात हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए थे। त्रिपाठी ने कहा कि मिजोरम सरकार असम के तहत आने वाले इलाके से अपने सुरक्षा कर्मी हटाए और शिविरों को भी तोड़े। 

उन्होंने कहा कि असम की तरफ फंसे हुए जरूरी सामान से लदे ट्रकों की आवाजाही को शुरू करने की कोशिश की जा रही हैं। असम के विशेष डीजीपी (सीमा) मुकेश अग्रवाल ने कहा कि अंतरराज्यीय सीमा पर स्थिति नियंत्रण में है और बीते 24 घंटे में कोई घटना रिपोर्ट नहीं हुई है।