असम बाढ़ ने कई हिस्सों में तबाही मचा रखी है, जिससे 3 लाख से अधिक लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इन बाढ़ों के कारण, असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद, AHSEC ने छात्रों के लिए असम कक्षा 11 परीक्षा 2022 को स्थगित कर दिया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि AHSEC, असम कक्षा 11 की परीक्षा केवल अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है।


AHSEC, असम कक्षा 11 परीक्षा 2022 सभी छात्रों के लिए 1 जून, 2022 को समाप्त होने वाली थी। असम बाढ़ के कारण व्यापक विनाश हुआ है, SEBA और AHSEC दोनों ने इस पर ध्यान दिया है। छात्रों की सुरक्षा और भलाई के लिए, AHSEC ने कक्षा 11 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।


AHSEC परीक्षा नियंत्रक पंकज बोरठाकुर ने अधिसूचना में कहा कि "सबसे ज्यादा प्रभावित दीमा हसाओ जिले में, सतह संचार में व्यवधान के कारण 1 जून तक सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं।"

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इसी रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि AHSEC, असम कक्षा 11 की परीक्षाओं को 'आंशिक रूप से' निलंबित कर दिया गया है। इसका मतलब यह है कि स्थिति बेहतर होने और असम में बाढ़ के कम होने के बाद पेपर फिर से आयोजित होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, एक बार जब चीजें बेहतर हो जाती हैं, तो AHSEC से असम कक्षा 11 परीक्षाओं के लिए नई परीक्षा तिथियों की घोषणा करने की उम्मीद है। रिपोर्टों के अनुसार, असम बाढ़ ने अब तक लगभग 26 जिलों में लगभग 4 लाख लोगों को प्रभावित किया है। कुछ क्षेत्रों में, रिपोर्टों में उल्लेख किया गया है कि भूस्खलन ने सड़क और रेल संपर्क को भी प्रभावित किया है। कुछ स्थानों पर लोगों के घर भी क्षतिग्रस्त होने के साथ, अधिकारी हरकत में आ गए हैं और प्रभावित लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।