कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन में अब धीरे-धीरे राहत मिल रही है। इस बीच पूर्वोत्तर राज्य असम में बोट सर्विस फिर से शुरू हो गई है। ब्रह्मपुत्र घाट पर फिर से फेरी बोट सर्विस शुरू हो गई है।  अंतर्देशीय जल परिवहन विभाग के एक कर्मचारी ने कहा कि यह सेवाएं 7 मई से फिर से शुरू हो गई है। इसके साथ ही हम सभी हम सभी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति मास्क नहीं पहनता है तो हम उसे टिकट जारी नहीं करते हैं। 

गौरतलब है कि असम में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर पिछले 46 दिनों में करीब 4,300 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किये गये व्यक्तियों से प्रतिबंधों का उल्लंघन करने पर जुर्माने के तौर पर 2.2 करोड़ रूपये भी वसूले गये। कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लगाये गये लॉकडाउन पर अपनी रिपोर्ट में असम पुलिस ने कहा कि लॉकडाउन के चलते जब से पाबंदियां लगायी गयी हैं तब से 2,725 घटनाओं को लेकर 2,053 मामले दर्ज किये गये हैं। प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक इन घटनाओं के सिलसिले में 4,297 लोग गिरफ्तार किये गये तथा इन उल्लंघनकर्ताओं से दो करोड़ 18 लाख 89,550 रूपये वसूले गये। 

इसके अलावा इस दौरान राज्य के विभिन्न हिस्सों से 25,426 वाहन और 32 नाव भी जब्त किये गये। असम पुलिस ने कहा कि फर्जी खबरों के खिलाफ सक्रिय कदम के तहत सोशल मीडिया पर कोविड-19 के बारे में भडक़ाऊ सामग्री एवं अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में शनिवार तक 96 मामले दर्ज किये गये हैं और 50 व्यक्ति गिरफ्तार किये गये हैं।