कांग्रेस और असम विधानसभा चुनाव के अन्य दो चरणों में अन्य 4 सीटों के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) महागठबंधन में शामिल हुई है। RJD की उम्मीदवार हीरा देवी चौधरी को महत्वपूर्ण तिनसुकिया निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार है। असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में, कांग्रेस 47 विधानसभा सीटों में से 43 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


कांग्रेस के सहयोगी AIUDF, आंचलिक गण मोर्चा, CPI-ML और RJD एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे। राजद को चुनाव लड़ने के लिए तिनसुकिया विधानसभा आवंटित किया गया है। RJD असम में अपनी चुनावी शुरुआत तिनसुकिया सीट से लड़ेगी। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी द्वारा असम कांग्रेस नेतृत्व से RJD को चुनाव लड़ने के लिए सीट छोड़ने का अनुरोध किया गया था।

RJD ने कहा कि तिनसुकिया सीट RJD चुनाव लड़ रही है क्योंकि प्रियंका गांधी RJD के साथ कांग्रेस के संबंधों को मजबूत करना चाहती हैं। हीरा देवी चौधरी ने तिनसुकिया में रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के लिए हीरा देवी चौधरी के साथ कांग्रेस और RJD दोनों के कार्यकर्ता शामिल हुए। RJD उम्मीदवार हीरा देवी चौधरी का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी संजय किशन से होगा।