असम के जोरहाट जिले में कोविड-19 सकारात्मक मामलों में फिर से आने के बाद, राज्य में कुल 23 सकारात्मक मामलों में से 12 पुलिसकर्मियों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। कोविड के लिए सकारात्मक पाए गए सभी पुलिसकर्मी उनमें से थे, जिन्हें हाल ही में इस महीने के शुरू में हुए दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के दौरान बराक घाटी और निचले असम के जिलों में चुनाव ड्यूटी पर तैनात किया गया था।


दूसरे और तीसरे चरण के लिए मतदान असम विधानसभा चुनाव 2021 का आयोजन 1 और 6 अप्रैल को हुआ था। अधिकारी ने कहा कि जिन 12 लोगों को सकारात्मक पाया गया, वे 218 पुलिसकर्मियों में से थे, जिन्हें जिले भर से परीक्षण किया गया था, अधिकारी ने कहा कि सभी कोरोना सकारात्मक कर्मियों को होम संगरोध के तहत रखा गया है। कोरोना वायरस सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 12,476 हो गई है, जिनमें से 81 सक्रिय हैं।

जोरहाट के डिप्टी कमिश्नर रोशनी ए कोरती ने बताया कि दिन में पाए गए 23 सकारात्मक मामलों में से 12 पुलिसकर्मी थे। उसने कहा कि कुल 1,592 लोगों का परीक्षण किया गया, जिसमें से 142 आरटी-पीसीआर परीक्षण और बाकी आरएटी थे। कोरती ने बताया कि RAT के माध्यम से 17 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए, जबकि RT-PCR टेस्ट कराने के बाद छह पॉजिटिव पाए गए। कोरोना मौतों की संख्या आज तक 72 है।