नशीली दवाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत असम पुलिस के विशेष दल ने सोमवार को एक अंतर राज्यीय दवाओं के तस्करों को गिफ्तार कर प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किए। संयुक्त पुलिस आयुक्त (गुवाहाटी) पार्थ सारथी महंत के नेतृत्व में गुवाहाटी पुलिस और कामरूप पुलिस के एक विशेष दस्ते ने इंफाल से एक वाहन (बोलेरो) से लगभग 4 करोड़ रुपए मूल्य की लगभग आधे किलोग्राम हेरोइन जब्त की। इस संबंध में असम पुलिस ने मणिपुर निवासी पांच तस्करों को गिफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया है। 

बता दें कि पुलिस ने चैक पोस्ट पर एक इंफाल से आने वाली गाड़ी रोका और उसकी तलाशी ली। उसमें चावल के पैकेट में छुपाई गई हेरोइन को पकड़ा और मणिपुर के पांच तस्करों को गिरफ्तार किया। बता दें कि इससे पहले असम पुलिस ने राजधानी एक्सप्रेस से 20 ग्राम कोकीन के साथ दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार कर अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। 

आपको बता दें कि इससे पहले कस्टम विभाग ने एक ट्रक से साढ़े नौ लाख रुपए की फेंसाडील सिरप को पकड़ा था। बता दें कि इस सिरप को बिना बिल के ले जाया जा रहा था। छापेमारी के दौरान ड्रग इंस्पेक्टर एके बंसल, संजय दत्त के साथ ही करीब आधा दर्जन अधिकारी टीम में शामिल थे। बताया जा रहा है कि ट्रक में 100-100 एमएल की फेंसाडील की 4900 शीशी थी। इसकी कीमत करीब साढ़े नौ लाख है। इस मामले में चालक से भी पूछताछ की जा रही है। बता दें कि फेंडासील को नशे के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है।