कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने असम से पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में रिपुन बोरा की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है। 66 वर्षीय बोरा वर्तमान में राज्यसभा सांसद के रूप में कार्यरत हैं। वह मार्च, 2016 में संसद के उच्च सदन के लिए चुने गए थे और उनका कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त होने वाला है।

यह भी पढ़े : राशिफल 19 मार्च : आज सफलता के रथ पर रहेंगे मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक वाले लोग , ग्रहों की स्थिति से धन- लाभ के प्रबल योग


आपको बता दें कि बोरा को एक बार संसद से 7 अन्य सांसदों के साथ-साथ उनके "अनियंत्रित व्यवहार" के लिए कृषि कानूनों के दौरान सदन में हंगामा करने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

यह भी पढ़े : Numerology Prediction 19 March : इन मूलांकों में जन्मे लोग 19 मार्च को रहेंगे जश्न के मूड में , नौकरी- व्यापार में तरक्की के योग


भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने 7 मार्च को घोषणा की थी कि छह राज्यों में 13 राज्यसभा सीटों को भरने के लिए चुनाव 31 मार्च को होंगे। 13 सीटों में से पांच पंजाब में, तीन केरल में, दो असम में और एक-एक हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा और नागालैंड में हैं।

रिपुन बोरा (कांग्रेस), जिन्हें फिर से कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किया गया है, 2 अप्रैल को उसी पार्टी की रानी नारा के साथ सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

यह भी पढ़े : 'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़के उमर अब्दुल्ला, बोले- वास्तविकता के नाम पर झूठ का पुलिंदा है फिल्म


अन्य सेवानिवृत्त होने वाले उम्मीदवार है  - हिमाचल प्रदेश से आनंद शर्मा (कांग्रेस), त्रिपुरा से झरना दास (सीपीआई-एम) और के.जी. नागालैंड से केनी (एनपीएफ)।