असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा आज मुंबई में रतन टाटा को असम वैैभव पुरस्कार प्रदान करेंगे। बता दें कि उद्योगपति रतन टाटा को पिछले महीने राज्य के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार असम वैभव पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। हालांकि, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण वह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए असम नहीं जा सके।

इससे पहले रतन टाटा ने मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को एक पत्र के जरिए पुरस्कार देने के लिए आभार जताया था। उन्होंने कहा था कि वे मुख्यमंत्री सरमा से मिलना और  उनके साथ काम करना चाहते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से सम्मान पाना एक असाधारण बात कही थी। रतन टाटा को राज्य में कैंसर उपचार सुविधाओं में सुधार के लिए असम वैभव पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने  समारोह में पुरस्कार प्राप्त करने में उनकी अक्षमता को समझने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया और बाद में तय की जाने वाली उपयुक्त तिथि पर मुंबई में पुरस्कार प्रदान करने की इच्छा के लिए भी उन्हें धन्यवाद दिया। रतन नवल टाटा एक प्रसिद्ध भारतीय उद्योगपति और एक परोपकारी व्यक्ति हैं जो टाटा समूह के धर्मार्थ ट्रस्टों के प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं।


आपको बता दें कि असम वैभव पुरस्कार के अलावा राज्य सरकार ने 19 हस्तियों को उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए असम गौरव और असम सौरव पुरस्कार भी प्रदान किए। रिपोर्टों के अनुसार सीएम लता मंगेशकर के आवास पर भी जाएंगे और असम के लोगों की ओर से प्रतिष्ठित गायिका को श्रद्धांजलि देंगे।