असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जिले में आने वाले पर्यटकों की अधिक संख्या को समायोजित करने के लिए दीमा हसाओ जिले के मुख्यालय हाफलोंग में और अधिक अतिथि गृहों के निर्माण का सुझाव दिया। मुख्यमंत्री सरमा ने दीमा हसाओ की अपनी यात्रा के दौरान एक समीक्षा बैठक में यह सुझाव दिया।


सरमा ने अपने दौरे के दौरान अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उत्तरी कछार हिल्स स्वायत्त परिषद (NCHAC) द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की व्यापक समीक्षा की। हाफलोंग में NCHAC के सम्मेलन कक्ष में परिषद के असम के मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और विकास परियोजनाओं की स्थिति और जिले की कोविड स्थिति का भी जायजा लिया।

राज्य में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इसकी क्षमता और संसाधनों का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने उनसे जिले के उभरते खिलाड़ियों के लिए बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए मजबूत खेल बुनियादी ढांचे के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। जिले की पर्यटन क्षमता को ध्यान में रखते हुए, असम के मुख्यमंत्री ने नए निर्माण के लिए जाते समय NCHAC भवन के विरासत स्वरूप को बनाए रखने पर जोर दिया।