बीकानेर-गुवाहाटी एक्‍सप्रेस (Bikaner-Guwahati Express accident) की दुर्घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस खौफनाक का दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 45 लोगों बुरे तरीके से घायल हो गए हैं। दुर्घटना 12 बोगियां  (12 bogies) के पटरी से उतरने के कारण हुई है।

इस घटना पीड़ितों को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पूरा समर्थन देकर मदद की है, जिसका असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा ने ममता का धन्यावाद दिया है।


मुख्यमंत्री हिमंता (Himanta Biswa) ने ट्वीट कर ममता बनर्जी से कहा कि मैंने पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती ममता अधिकारी से बात की बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस दुर्घटना (Express accident) के बारे में पूछताछ करने के लिए। उन्होंने जमीनी स्तर पर सभी प्रकार की सहायता और सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया और हमें मौजूदा स्थिति पर भी तैनात रखने का आश्वासन दिया। पीड़ितों को अपना पूरा समर्थन देने के लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं।
जानकारी दे दें कि दुर्घटना स्थल पर केंद्रीय रेल मंत्री (Union Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) दौरा करेंगे और हालातों का मुआइना करेंगे। मंत्री ने मृतकों के परिजोनों को पांच-पांच लाख एवं गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए के मुआवजा देने की घोषणा है।