असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma) ने एक आभासी बैठक में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से असम में उड़ान आवृत्ति और हवाई संपर्क बढ़ाने में मदद करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री सरमा (CM Himanta) ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ आभासी बैठक में गुवाहाटी, जोरहाट, डिब्रूगढ़, लखीमपुर और सिलचर के हवाई अड्डों के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और विस्तार पर जोर दिया है।

गुवाहाटी के कोइनाधोरा में केंद्रीय मंत्री के साथ बैठक में भाग लेते हुए, मुख्यमंत्री सरमा (CM Himanta) ने सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से हाफलोंग में एक हेलीपोर्ट बनाने का अनुरोध किया, जिसकी भूमि असम सरकार द्वारा मंत्रालय को सौंपी जाएगी। मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने बताया कि दीमा हसाओ जिले के मुख्यालय हाफलोंग में हेलीपोर्ट अन्य हेलीपोर्टों (heliport) के अनुरूप होगा जो नागांव और गालेकी में बनाए जाएंगे और तौर-तरीकों को अंतिम रूप दिया जा चुका है और निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा।


इसके अलावा, कार्बी आंगलोंग के तेजी से विकास के लिए असम सरकार की प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में, मुख्यमंत्री सरमा (CM Himanta) ने केंद्रीय मंत्री से कार्बी आंगलोंग में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे (Greenfield airport) के लिए भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 3000 एकड़ से अधिक भूमि की एक पट्टी उपलब्ध है।


मुख्यमंत्री सरमा (CM Himanta) ने केंद्रीय मंत्री से असम से अन्य देशों के लिए उड़ान योजना (UDAN) के तहत उड़ान संचालन शुरू करने में मदद करने का भी अनुरोध किया। असम सरकार नागरिक उड्डयन मंत्रालय को विदेशों में उड़ान संचालन शुरू करने के लिए यात्री जलग्रहण क्षेत्र से संबंधित एक रिपोर्ट भेजेगी।