गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Chief Minister Dr. Himanta Biswa Sarma) को शुक्रवार को यहां आयोजित आम सभा में 2022 से 2026 तक चार साल के कार्यकाल के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया। 2017 में बीएआई की बागडोर संभालने वाले सरमा ने पिछले चार वर्षों में खेल के विकास के लिए पर्याप्त धन जुटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह बैडमिंटन एशिया के उपाध्यक्ष और बैडमिंटन वल्र्ड फेडरेशन कार्यकारी परिषद के सदस्य भी हैं।

पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कोच संजय मिश्रा नए महासचिव होंगे और मौजूदा कार्यकारी परिषद में अजय कुमार सिंघानिया उपाध्यक्ष होंगे। महाराष्ट्र बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अरुण लखानी नए कोषाध्यक्ष होंगे। बीएआई ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी दी। सरमा ने कहा, 'पिछले दो दशकों से भारत में बैडमिंटन का दबदबा रहा है और हम खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधाएं और एक मजबूत शासन प्रणाली प्रदान करके के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने अंबुमणि रामदास और नौ अन्य के साथ उपाध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद बीएआई प्रशासन में प्रवेश किया। नवनिर्वाचित कार्यकारी परिषद में आठ संयुक्त सचिवों के साथ-साथ समिति के सदस्यों की एक समान संख्या के साथ 11 उपाध्यक्ष भी होंगे।