असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) से ब्रह्मपुत्र अंडर-वाटर टनल प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाने का अनुरोध किया है। CM हिमंता (CM Himanta) ने कहा कि "...अदारनिया आरएम से अनुरोध किया कि सीमा सड़क संगठन द्वारा योजना के अनुसार तेजपुर में ब्रह्मपुत्र पानी के नीचे सुरंग परियोजना में तेजी लाई जा सकती है।"

उन्होंने कहा कि "इससे कनेक्टिविटी में काफी वृद्धि होगी।" प्रस्तावित फोर-लेन अंडर-वाटर टनल (four-lane under-water) नागांव जिले के मीसा को असम के सोनितपुर जिले के तेजपुर से जोड़ेगी। प्रस्तावित अंडरवाटर टनल की लंबाई 12-15 किलोमीटर होने की उम्मीद है।

इससे पहले इस साल अगस्त में, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta) ने कहा था कि चीन के पास अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) की अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर जाने के लिए पांच अलग-अलग सड़कें हैं, लेकिन भारत के पास बोमडिला के माध्यम से केवल एक ही सड़क है।

इस बीच, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से असम में पांच और सैनिक स्कूलों की अनुमति देने का आग्रह किया है। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (CM Himanta) ने बताया "... अनुरोध किया कि रक्षा मंत्रालय कृपया असम में गोलाघाट, कछार, धेमाजी, करबियांगलोंग और कोकराझार में पांच और सैनिक स्कूलों की अनुमति दें। जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक भूमि की पहचान की गई है, ”।