असम कैबिनेट ने मंगलवार को पुराने वाहनों को रद्द करने के संबंध में अपने फैसले की घोषणा की। असम कैबिनेट ने अपनी साप्ताहिक बैठक में असम की वाहन परिमार्जन नीति, 2022 को मंजूरी दी।

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal 6 जुलाई: इन राशि वालों का गृह कलह बढ़ सकता है , मिथुन राशि वालों के लिए शुभ समय दिखाई दे रहा


हालांकि बहुत कुछ तुरंत खुलासा नहीं किया गया था।  नीति को एंड ऑफ लाइफ व्हीकल्स के संचालन के उचित निराकरण और स्क्रैपिंग को सुनिश्चित करने के लिए कहा जाता है।

यह वाहन स्क्रैपिंग सुविधा (आरवीएसएफ) के पंजीकरण और कार्यों के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए शुरू किया गया था, वाहनों के प्रदूषण को कम करने और अनुपयुक्त और प्रदूषणकारी वाहनों को चरणबद्ध करने के लिए नीति।

यह भी पढ़े : Monthly Horoscope July 2022 Rashifal: इस महीने इन राशियों के लिए बनेंगे आर्थिक लाभ के योग, ये है जुलाई की लकी राशियां 


इससे पर्यावरण के अनुकूल तरीके से वाहन स्क्रैप के पुनर्चक्रण को बढ़ावा देने में भी मदद मिलने की उम्मीद है।  कैबिनेट ने कहा कि राज्य सरकार एक निर्दिष्ट अवधि के लिए एकमुश्त निपटान योजना भी शुरू करेगी ताकि मालिकों को उनके वाहनों की स्वैच्छिक पेशकश पर उनके बकाया/बकाया बकाया (यदि कोई हो) के खिलाफ 75% तक कर छूट दी जा सके। 

हालांकि, इस नीति पर अभी और इंतजार किया जा रहा है कि कौन से वाहन इसके दायरे में आएंगे।