बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम और असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल 31 जुलाई तक कक्षा 10 (HSLC) और 12 (HS) का परिणाम घोषित करेंगे। परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे। मैट्रिक और एचएस परिणाम की टॉप टेन रैंकिग सूची इस बार जारी नहीं होगी, क्योंकि दोनों कक्षाओं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी।

बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन असम का मैट्रिक परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट- results.sebaonline.org, resultsassam.nic.in और assamresult.in पर देखा जा सकेगा। पिछले सालों के रुझानों के अनुसार, असम हाई मदरसा (एएचएम) के भी उसी तारीख को अपने परिणाम घोषित करने की उम्मीद है।

प्रैक्टिकल वाले कक्षा 12 के विषयों के लिए, एचएसएलसी परीक्षा के सर्वश्रेष्ठ तीन विषयों में औसत अंकों से 50 प्रतिशत अंक प्राप्त होंगे। 30 प्रतिशत अंक प्रैक्टिकल से आएंगे और 10 प्रतिशत अंक स्कूलों द्वारा दिए जाएंगे। शेष 10 प्रतिशत अंक 90 प्रतिशत के आधार पर होंगे।

एएचएसईसी के मुताबिक, बिना प्रैक्टिकल वाले कक्षा 12 के विषयों के लिए 50 प्रतिशत अंक एचएसएलसी के सर्वश्रेष्ठ तीन विषयों से और 40 प्रतिशत अंक 11वीं और 12वीं कक्षा के दौरान आंतरिक मूल्यांकन और अन्य गतिविधियों से होंगे। शेष 10 प्रतिशत अंक इस 90 प्रतिशत के आधार पर होंगे।