असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (SEBA) ने अगले साल मार्च में HSLC और AHM परीक्षा आयोजित करने पर विचार कर रहा है। SEBA ने तीसरी कोविड -19 (Covid-19) लहर के संभावित प्रकोप को ध्यान में रखते हुए मार्च के लिए परीक्षा कार्यक्रम की योजना बनाई है। रिपोर्टों के अनुसार, कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया मार्च परीक्षा कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए 25 नवंबर से 18 दिसंबर तक निर्धारित की गई है।

SEBA के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया है कि “कोई नहीं जानता कि कोविड -19 की तीसरी लहर कब आएगी। पिछले दो वर्षों में अप्रैल से कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, हम जोखिम नहीं लेना चाहते हैं और ऑफ़लाइन कक्षाओं के नुकसान का हवाला देते हुए परीक्षा कार्यक्रम में देरी करना चाहते हैं ”।
असम सरकार (Assam govt.) ने कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के कारण इस वर्ष के लिए दसवीं और बारहवीं की राज्य बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी। SEBA ने पिछले महीने स्कूलों के लिए एक डिजिटल पोर्टल लॉन्च (digital portal) किया, ताकि बोर्ड परीक्षा को कोविड या किसी अन्य परिस्थिति के कारण रद्द होने की स्थिति में त्रुटि-मुक्त फॉर्मूला-आधारित मूल्यांकन के लिए आंतरिक परीक्षाओं के अंकों को बचाया जा सके।